दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रही है. इस बीच आज ही वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया गया ।

दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रही है. इस बीच आज ही वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया गया ।

दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रही है. इस बीच आज ही वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया गया ।

राष्ट्रीय युवा शक्ति संघ संरक्षक डॉ के के गुप्ता ने बुधवार को इस मौके पर स्वास्थ्य क्षेत्र के सभी लोगों को सलाम किया और कोरोना महामारी के बीच उनके योगदान को सराहा. डॉ के के गुप्ता ने ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस उन लोगों को सलाम करने का दिन है, जो हमारी दुनिया को स्वस्थ रखते हैं. साथ ही इस दिन हमें हेल्थकेयर के क्षेत्र में हर रिसर्च और नई तकनीक का समर्थन करना चाहिए.’ डॉ के के गुप्ता ने कहा कि हमें कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए नियमों का पालन करना जारी रखना है, मास्क पहनना-लगातार हाथ धोना-अन्य गाइडलाइन्स को मानना. इसके साथ ही इम्युनिटी बूस्ट करने और फिट रहने के अन्य तरीकों को भी अपनाना है.

दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस जैसी महा मारी से जूझ रही है. इस बीच आज ही वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया गया ।डॉ के के गुप्ता ने सरकार की योजनाओं के बारे में लिखा कि भारत सरकार आयुष्मान भारत, पीएम जनौषधि योजना और अन्य तरीकों से जनता को लाभ पहुंचाने में जुटी है.

भारत इस वक्त दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान चला रहा है. डॉ के के गुप्ता ने लिखा कि ‘सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया’ की कामना के साथ समस्त देश व प्रदेशवासियों को “विश्व स्वास्थ्य दिवस” की हार्दिक शुभकामनाएं. Corona जैसी महामारी के समय भी राष्ट्रहित व मानवहित में कार्यरत स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कर्मचारियों का अभिनंदन एवं हृदय से धन्यवाद. आपको बता दें कि हर साल 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है।

1948 में इसी दिन विश्व स्वास्थ्य संगठन की पहली असेंबली बैठक हुई थी. उसके बाद साल 1950 से इस दिन को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रूप में मनाया जाने लगा।

पूरे कार्यक्रम में अध्यक्ष धुरेन्दर जी, सामन्त जी , अजय जी, विनोद जी , अहमद जी , राहुल जी , विराट जी राकेश दुर्गेश सहित बहुत से छात्र उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेडिंग न्यूज़

Subscribe To Our Newsletter

error: Content is protected !!
Live Update