संपूर्ण मध्य प्रदेश में महिला थाने प्रारंभ किए जाएंगे, 10 पहले से थे आज 42 और जिला में महिला थाने स्थापित करने का कैबिनेट ने तय किया है।

संपूर्ण मध्य प्रदेश में महिला थाने प्रारंभ किए जाएंगे, 10 पहले से थे आज 42 और जिला में महिला थाने स्थापित करने का कैबिनेट ने तय किया है।

गृहमंत्री श्री Dr. Narottam Mishra ने मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan की अध्यक्षता में आज आयोजित कैबिनेट बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि स्थानांतरण नीति पर भी चर्चा हुई विस्तार के बाद 1 मई से स्थानांतरण प्रारंभ करने का कैबिनेट ने आज तय किया है।

संपूर्ण मध्य प्रदेश में महिला थाने प्रारंभ किए जाएंगे, 10 पहले से थे आज 42 और जिला में महिला थाने स्थापित करने का कैबिनेट ने तय किया है।संपूर्ण मध्य प्रदेश में महिला थाने प्रारंभ किए जाएंगे, 10 पहले से थे आज 42 और जिला में महिला थाने स्थापित करने का कैबिनेट ने तय किया है।

मुरकी सिंचाई परियोजना के लिए ₹102.45 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गई है। मत्स्य संपदा योजना में भी आगामी 5 वर्षों में लागू करने के लिए ₹481.66 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गई है।

गृहमंत्री श्री मिश्रा ने बताया कि प्रदेश सरकार पशुओं के रोग नियंत्रण की तरफ भी बढ़ रही है। प्रदेश में पशुपालन टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। पशुपालन और डेरी विभाग को इसकी जिम्मेदारी दी गई है।

आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए, जो 3 वर्ष से 6 वर्ष तक के हैं उन्हें 3 दिन सप्ताह में दूध देने का कैबिनेट में तय किया गया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा शहडोल जिला चिकित्सालय को ₹309.97 करोड़ की प्रशासनिक स्वीकृति शहडोल को दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेडिंग न्यूज़

Subscribe To Our Newsletter

error: Content is protected !!
Live Update